Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
पंजाब

देश की समस्याओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, प्रधानमंत्री मोदी ने हनुमानगढ़ में किया जनसभा को संबोधित

Spread the love
53 Views

हनुमानगढ़/अबोहर (संजीव गांधी):
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जनता वोट की ताकत को पहचाने। एक वोट से सब कुछ हासिल किया जा सकता है। एक वोट नहीं होता है, एक वोट से एमएलए नहीं बनता, एक वोट से एमपी नहीं बनता, एक वोट से सीएम अथवा पीएम नहीं बनता लेकिन एक वोट से किस्मत बदलती है। यहां हनुमानगढ़ टाउन में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने कुछ नहीं किया है और ना ही ओर कोई नेता करता है। वोट की ताकत से आप अपने लिए सब कुछ करवा सकते हो। लगभग पचास हजार लोगों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश में पानी है, नहरें हैं लेकिन यह पहले हमें क्यों नहीं मिला, क्योंकि पहले आपका वोट सही जगह नहीं गया। जिनको आपने वोट दिया उसने कार्य नहीं किया। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अब आपने सही जगह वोट दिया तो आपका कार्य हुआ। यह कार्य ना तो मोदी ने किया और ना ही किसी ओर ने किया। यह कार्य हुआ आपके वोट से।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलने में माहिर हैं और इनका नामदार तो सबसे अव्वल है। उन्होंने कहा कि हम पर वह लोग सवाल उठा रहे हैं, जिन्हें मिर्च का ही पता नहीं है। हरी मिर्च- लाल मिर्च की जिसको समझ नहीं है, वह किसान का क्या भला करेगा। मोदी ने कहा कि चने का पौधा होता है या पेड़ यह फर्क नहीं जानने वाले लोग हमें किसान की भाषा बताएंगे। नरेन्द्र मोदी ने जनता से सवाल किया कि क्या कांग्रेस के जमाने में किसान के घर सोने के थे, किसान के घर पर कारें थी ? उन्होंने फिर सवाल किया कि यदि यह सब था तो क्या वह मोदी ने छीन लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 70 साल के पापों का परिणाम है कि किसान आज परेशान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गद्दी पाने के लिए हमेशा झूठ बोला और जनता को बरगलाया। जनसभा में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, सांसद निहालचंद सहित हनुमानगढ़ जिले की पांचों विधानसभाओं के प्रत्याशी उपस्थित थे।

120 बार बोले बहनों और भाइयों
– नरेन्द्र मोदी का भाषण लगभग 48 मिनट चला। इस दौरान उन्होंने अपने सम्बोधन में लगभग 120 बार बहनों और भाइयों शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपना पूरा भाषण प्रश्रोतरी के रूप में दिया। इस दौरान उन्होंने जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्तर साल सत्ता में रही लेकिन उसने किसान के लिए कुछ नहीं किया। किसान के नाम पर सिर्फ धोखा किया। उन्होंने कहा कि सत्ता का मोह हो और संतुलन खो जाए तो कैसी-कैसी गलतियां होती है, इनका हम परिणाम भुगत रहे हैं। देश 1947 में आजाद हुआ लेनि गद्दी पर बैठने की जल्दबाजी में एक सम्प्रदाय के नाम पर विभाग कर अलग देश बना दिया गया। उस समय के नीति निर्धारकों ने गलतियां की और गुरुनानक देव की कर्मस्थली पाकिस्तान में चली गई।

Related Articles

Close