Breaking Newsउड़ीसाखेलदुनिया

हॉकी वर्ल्ड कप : भारत की शानदार शुरुआत द. अफ्रीका को 5-0 से रोंदा

सिमरनजीत सिंह ने 2 गोल किए, आकाशदीप, ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने 1-1 गोल दागा

Spread the love

टीम इंडिया ने हॉकी वर्ल्ड कप में धमाकेदार आगाज करते हुए टूर्नमेंट के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को साउथ अफ्रीका को 5-0 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने मैच की शुरुआत से ही साउथ अफ्रीकी टीम पर दबाव बनाने की रणनीति बनाई। खेल के पहले 8 मिनट में टीम इंडिया 4 बार अफ्रीका के गोल पर अटैक कर चुकी थी लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। 9वें मिनट में एक बार फिर अफ्रीकी टीम पर हमला बोला। यहां अफ्रीकी खिलाड़ी ने बॉल को गलत ढंग से ब्रेक किया और भारत ने इस पर रेफरल मांग लिया।


रिव्यू भारत के पक्ष में गया और भारत को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। इस पर अफ्रीकी टीम के गोलकीपर ने शानदार बचाव किया, लेकिन बॉल मनदीप सिंह के सामने गिरी और उन्होंने रिबाउंड में प्रहार करते हुए गेंद को इस बार गोल में भेद दिया और भारत को मेहमान टीम पर बढ़त दिला दी। दो मिनट बाद ही 12वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने फील्ड गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। पहले क्वॉर्टर का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया शान से 2 गोल की बढ़त लेकर ब्रेक लेने पहुंची।

दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने एक बार फिर आक्रामक शुरुआत की। 19वें मिनट में टीम इंडिया को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला गया। हालांकि इस बार टीम इंडिया इसे गोल में नहीं बदल पाई। भारत ने अपनी बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन हाफ टाइम तक वह कोई और गोल नहीं कर पाई। इस बीच साउथ अफ्रीकी टीम ने भी भारत की बढ़त को कम करने के प्रयास किए लेकिन मेजबानों की रक्षापंक्ति ने उसे कामयाब नहीं होने दिया। हाफ टाइम के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से 2-0 से आगे थी।

यह भी पढ़े   भारती ने रचाई सबसे अच्छी मेंहदी

भारतीय टीम का तीसरे क्वॉर्टर में भी दबदबा बरकरार रहा। उसके लिए मनदीप सिंह ने 43वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। इसके 2 मिनट बाद ही आकाशदीप सिंह के पास पर ललित उपाध्याय ने टीम का चौथा गोल किया। सिमरनजीत सिंह ने टीम का पांचवां गोल पेनल्टी कॉर्नर पर 46वें मिनट में किया और अंत में भारतीय टीम ने 5-0 के अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया टूर्नमेंट का अपना दूसरा मैच 2 दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी।

Close