Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsजम्मू और कश्मीरदुनिया

जैश-ए- मोहम्मद के स्नाइपर समेत तीन आतंकी ढेर

Spread the love
61 Views

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों ने जैश-ए- मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर के भतीजे (स्नाइपर) समेत तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। सुरक्षा बलों ने उस मकान को विस्फोट से उड़ा दिया जिसमें आतंकी छिपे थे। मुठभेड़ स्थल से एम 4 कारबाइन और ए के 47 बरामद की गई है। सुरक्षा बलों ने दो शवों को बरामद कर लिया है। तीसरे आतंकी का शव मलबे में दबे होने की संभावना है।
मारे गए स्नाइपर को सोशल मीडिया पर जैश ए मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भतीजा बताया गया है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक मारा गया आतंकी उस्मान हैदर जैश चीफ के बड़े भाई का बेटा है। इस आतंकी के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं लेकिन सेना और सुरक्षा बलों ने इस शिनाख्त की पुष्टि नहीं की है।

मुठभेड़ की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हिंसक प्रदर्शन और झड़पें शुरू हो गईं। स्थिति पर काबू पाने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस का भी इस्तेमाल करना पड़ा। जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह त्राल के चंकितार गांव में सूचना के आधार पर सेना की 42 राष्ट्रीय राईफल्स (आरआर), सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त अभियान चलाया।
शाम छह बजे तक भीषण गोलीबारी
क्षेत्र की घेराबंदी होते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ जारी है। दोपहर बाद दो बजे से लेकर शाम छह बजे तक भीषण गोलीबारी हुई, जिसके बाद जिस मकान में आतंकी छिपे थे उसे विस्फोट से उड़ा दिया गया।
सुरक्षाबलों पर पथराव
उधर, इलाके में मुठभेड़ की खबर फैलने ही त्राल बस स्टैंड और अन्य क्षेत्रों में स्थानीय युवा सड़कों पर उतर आए व सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को नियंत्रण से बाहर होता देख सुरक्षाबलों को आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा।

स्नाइपर का मारा जाना बड़ी सफलता

कश्मीर घाटी में पाकिस्तान द्वारा चार स्नाइपर भेजे की सूचना सुरक्षा बलों को मिली थी। स्नाइपर शॉट में पिछले सप्ताह सेना और सीमा सशस्त्र बल के जवान शहीद भी हुए थे। सोमवार को सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने भी कहा था कि इन सूचनाओं की जांच की जा रही है। ऐसे में एक स्नाइपर का मारा जाना बड़ी सफलता बताई जा रही है।

Related Articles

Close