Breaking Newsछत्तीसगढ़तेलंगानामिजोरमराजनीती

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री रमन सिंह

Spread the love

शनिवार को जारी भारतीय जनता पार्टी की सूचि के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे.। बीजेपी ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए 128 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी   छत्तीसगढ़ में 77, तेलंगाना में 38 सीटों और मिजोरम चुनावों के लिए 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. ।.

बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिये पहली सूची में जिन 77 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है उनमें 14 महिलाएं है और 14 मौजूदा विधायकों की जगह नए नाम हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूची को अंतिम रूप दिया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दूसरे नेता भी मौजूद थे.

बीजेपी ने जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है उनमें पूर्व आईएएस अधिकारी ओ पी चौधरी और आदिवासी नेता रामदयाल उइके शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है. बीजेपी चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ के 90 में से 77 सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए. इन 77 में से 14 महिला, 25 युवा चेहरे, 53 किसान और 10 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

Close