Breaking News NCR Haryana देश हरयाणा

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौंबंद

राजेंद्र कुमार
सिरसा, 12 जुलाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 15 जुलाई को फतेहाबाद में आगमन को लेकर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कानून व्यवस्था व सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां संत कबीर धानक सभा व संत कबीर धानक कर्मचारी वैल्फेयर एसोसिएशन के सयुंक्त तत्वावधान में आयोजित कबीर जयंति समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इंटेलिजेंस ब्यूरो चंडीगढ़ से अतिरिक्त निदेशक जेपी जसू व सीआईडी, हरियाणा पुलिस, एयर फोर्स सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने तैयारियों को लेकर गहनता से विचार विमर्श किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए।
आईबी के अतिरिक्त निदेशक जेपी जसू ने भोडिया खेड़ा स्थित खेल स्टेडियम में बनाए गए तीन हैलीपेड स्थलों का निरीक्षण किया और सभा स्थल नई अनाज मंडी का भी दौरा किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरा कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की और कानून व्यवस्था, सुरक्षा प्रबंधों व तैयारियों के बारे में विस्तार से विचार विमर्श किया। नई अनाज मंडी में संत शिरोमणि सतगुरू कबीर साहेब का 620वां प्रकट दिवस पर आयोजित कबीर महाकुंभ में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर 7 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। अधिकारियों के साथ बैठक में प्रतिदिन आयोजन को लेकर हुई प्रगति की भी समीक्षा की जा रही है। रराष्ट्रपति के आगमन को लेकर फतेहाबाद के करीबी गांव भोडिया में तीन व पुलिस लाईन में दो हैलीपेड बनाए गए हैं। राष्ट्रपति के साथ अन्य हैलीकाप्टर भोडिया के राजकीय कालेज व हरियाणा के महामहिम राज्यपाल कप्तान सोंलकी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहुंचने की संभावना के दृष्टिगत हैलीकॉप्टर के लिए पुलिस लाईन में हैलीपेड हैं।
उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेवारियां निर्धारित कर दी गई है। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा रहा है। सभा स्थल को कई सैक्टरों में बांटा गया है। पार्किग की उचित व्यवस्था की गई है। सभा स्थल के साथ ही प्रैस गैलरी व वीवीआईपी गैलरी का एक सैक्टर बनाया गया है। इसके नजदीक ही मीडिया सैंटर की स्थापना की जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी अपने कत्र्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से कर रहे हैं ताकि 15 जुलाई को आयोजित हो रहे कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाया जा सके।  इस अवसर पर इंडियन एफर फोर्स से अशोक कुमार, उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह व एसपी दीपक सहारण सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। एसडीएम सतबीर जांगु, डीएसपी जगदीश काजला, रणधीर कुमार सहित विभिन्नों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *