Breaking News NCR Haryana क्राइम हरयाणा

अपराध रोकना और आम आदमी को न्याय दिलाना पुलिस की प्राथमिकता: आईजी श्रीकांत जाधव

साउथ रेंज के नवनियुक्त आईजी श्रीकांत जाधव ने की प्रैस वार्ता। कहा अपराध रोकना और आम आदमी को न्याय दिलाना पुलिस की प्राथमिकता। 
 
रिपोर्ट : राजेश शर्मा : रेवाड़ी : हरियाणा 
दक्षिण हरियाणा साउथ रेंज के नवनियुक्त आईजी श्रीकांत जाधव ने गुरुवार को रेवाड़ी में दिल्ली रोड स्थित अपने पुलिस लाइन कार्यालय में एक प्रेस वार्ता की। आईजी ने कहा कि पुलिस की यही कोशिश रहेगी कि आम आदमी को सहूलियत किस तरह प्रदान की जा सके।
उन्होंने कहा की अपराध पर नियंत्रण करने के लिए साउथ रेंज के सभी अपराधियों की सूची बनायीं जाएगी। दक्षिणी हरियाणा रेंज को अपराध मुक्त करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। आईजी श्रीकांत जाधव ने कहा कि उनके पास एफएसएल का चार्ज भी है पहले प्रदेश में FSL, बायोलोजिकल और डीएनए रिपोर्ट के लिए महीनो तक इंतज़ार करना पड़ता था लेकिन अब 10 दिनों में एफएसएल रिपोर्ट प्रदान कर दी जाएगी ताकि पीड़ित को जल्द न्याय मिल सके साथ ही उन्होंने कहा की हरियाणा स्टेट क्राइम ब्यूरो में जीरो पेंडेंसी है यानिकि कोई भी रिपोर्ट आज के दिन पेंडिंग नहीं है। उन्होंने कहा की पुलिस महकमे में करप्शन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा पुलिस जीरो टॉलरेंस पर काम करेगी। उन्होंने कहा की उन्हें पहली बार दक्षिण हरियाणा की कमान सौपी गयी है और चूँकि उन्होंने अभी ज्वाइन किया है इसलिए आने वाले दिनों में लोगो को पुलिस महकमे और क्राइम के ग्राफ में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस थानों में आम आदमी, गरीब आदमी और महिलाओ विशेषकर बिना सिफारिश वालो को सहूलियत प्रदान करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा सार्वजानिक स्थानों पर गुंडागर्दी, शराब, नशाखोरी, बाइक में प्रेशर हॉर्न, ट्रिप्पल राइडिंग, ओवरलोड, फ्री केटल्स, पशु तस्करी, गौकशी पर लगाम लगाने सम्बन्धी सभी बिन्दुओ पर पुलिस काम करेगी। इसके लिए एक व्हाट्सअप नंबर जारी किये जायेंगे जिसमे कोई सूचना पुलिस के साथ प्रेस और पब्लिक के लोग शेयर कर सकेंगे। कुल मिलकर जितने भी अवैध काम है उन पर पुलिस पूरी तरह से लगाम लगाएगी।        
बाइट्स : श्रीकांत जाधव : नवनियुक्त आईजी : साउथ रेंज : रेवाड़ी : हरियाणा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *